टीवी शो कॉफी विद करण में महिलाओं के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के बाद हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की वजह से पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट काफी सुर्खियों में रहा। फैन्स और कई बड़ी नामचीन हस्तियों के विरोध के बाद प्रशासकों की समित ने दोनों ही खिलाड़ियों को निलंबित कर दिया था। फिल्हाल मामले की जांच पूरी होने तक दोनों खिलाड़ियों का निलंबन रद्द कर दिया गया।

इस पूरे मामले पर अब आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। वर्ल्ड कप से संबंधित प्रचार कार्यक्रम के लिए भारत आए हुए रिचर्डसन ने पंड्या की महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी के बारे में पूछा गए सवाल पर कहा,” ‘यह सदस्य देश के लिए चिंता का विषय है, लेकिन भारतीय टीम बहुत अच्छा व्यवहार करने वाली टीम है। वे अंपायर के फैसले को स्वीकार करते हैं और सच्ची खेल भावना से खेल खेलते हैं।”

पांड्या के निलंबन पर उन्होंने कहा,” बीसीसीआई ने जिस तरह से इस मामले को देखा वो सराहनीय है,मुझे उम्मीद है कि वह इस मसले को बिना ही किसी दिक्कत के जल्द ही सुलझा लेगा।”

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को एक शानदार खिलाड़ी बताते हुए उनकी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा,” विराट कोहली इस खेल का बेहतरीन दूत है। वह केवल टी-20 क्रिकेट ही नहीं बल्कि टेस्ट और 50 ओवर की क्रिकेट में पूरे जुनून के साथ खेलता है।

Leave a comment

Cancel reply